Army Bharti 2024 : 12वीं पास के लिए निकली इंडियन आर्मी मे भर्ती, सैलरी 1.77 लाख, यहाँ देखे पूरी जानकारी


ऐसे छात्र जो इस साल 12वीं पास कर चुके हैं और इंडियन आर्मी मे जाना चाहते है उनके लिए एक अच्छा मौका है। Army Bharti 2024 मे सामील होने के लिए नोटिफीकेशन जारी हो चुका है। ऐसे छात्र जो इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं वे भारतीय सेना में डायरेक्‍ट अफसर बन सकते है। यदि आप भी आवेदन करने का मन बना रहे हैं तो आधिकारी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन आर्मी मे भर्ती के लिए हर साल लाखो छात्र वेकेंसी का इंतजार करते है। यदि आप भी उन छात्रो मे से हैं तो आपको बता दे की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुका है। आप इस वेकेंसी मे आवेदन करने से पहले आधिकारी नोटिफ़िकेशन जरूर देखे और तभी जाकर इस भर्ती मे आवेदन करें।


Army Bharti 2024 | इंडियन आर्मी भर्ती 2024

इस भर्ती के लिए इंडियन आर्मी हर साल टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) 52 कोर्स के लिए नोटिफिकेशन जारी करती है। और इस साल भी इंडियन आर्मी की तरफ से आधिकारी नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। आप इस कोर्स के माध्यम से सीधे लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति हो सकते है। यदि आप भी Indian Army Vacancy 2024 मे सामिल होना चाहते है, और जानना चाहते है की इस भर्ती के लिए क्या होगी योग्यता, आयुसीमा, आवेदन शुल्क, अंतिम तिथि और नौकरी पाने के बाद कितना होगा सैलारी। इन सभी बातों को विस्तार से जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े। इस आर्टिकल मे आपको TES Army के बारे मे पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

Amy Vacancy 2024 से संबन्धित कुछ महत्वपूर्ण बातें।

आवेदन करने से पहले आप कुछ बातों का जरूर ध्यान दें जो की नीचे दिया गया है।
  • इंडियन आर्मी मे आवेदन करने के लिए योग्यता
  • आवेदक की आयुसीमा
  • आधिकारी नोटिफिकेशन
  • आवेदन कैसे करे 
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि
  • नौकरी पाने के बाद सैलरी
इन सभी बातों को ध्यान मे रखते हुये आप इस वेकेंसी मे ऑनलाइन आवेदन करे, तो चलिये ऊपर दिये गए बातों को विस्तार से जानते है।


इंडियन आर्मी मे आवेदन करने के लिए योग्यता

वे छात्र जो आवेदन करना चाहते है वो 12वीं कक्षा फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स के साथ 60% अंक प्राप्त किए हो। और JEE Mains 2024 की परीक्षा में भी शामिल हुये हो, और उनकी शादी न हुआ हो। यदि आप इन सभी योग्यताओं को पूरा करते हैं तो आप Army Bharti 2024 मे सामील हो सकते है। यदि आप इन सभी योग्यताओं को पूरा नहीं करने तो आप Indian Army Vacancy 2024 मे आवेदन करने के पात्र नहीं होंगे।

आवेदक की आयुसीमा

ऐसे छात्र जो आवेदन करने जा रहे है उनकी न्‍यूनतम उम्र 16 साल 6 महीना और अधिकतम 19 साल 6 महीना होना चाहिए। यदि आप इस योग्यता को पूरा करते है तभी आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारी नोटिफिकेशन

उम्मीदवार यदि किसी भी वेकेंसी मे ऑनलाइन आवेदन करने जा रहें है तो आवेदन करने से पहले उस वेकेंसी का आधिकारी नोटिफिकेशन जरूर देखे। यदि आप Army Bharti 2024 की आधिकारी नोटिफिकेशन देखना चाहते है तो आप देख सकते है - Army Bharti 2024 Notification PDF

आवेदन कैसे करे

यदि आप इस वेकेंसी मे आवेदन करने का मन बना चुके है तो इंडियन आर्मी के आधिकारी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवश्यक दस्तावेज के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।


आवेदन करने की अंतिम तिथि

इस वेकेंसी मे ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 जून 2024 है, इससे पहले Army Bharti 2024 मे आवेदन कर सकते है।

नौकरी पाने के बाद सैलरी

नौकरी पाने से पहले लोग सैलरी की बात सबसे पहले करते है, इसलिए मै
आपको बता दूँ की इंडियन आर्मी मे नौकरी पाने के बाद आपकी सैलरी 1.77 होगी।

ये भी पढ़े

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने