DOT Recruitment 2024 : संचार मंत्रालय में निकली सीधी भर्ती, सैलरी 75000 होगी, यहाँ से करे आवेदन


वे आभ्यार्थी जो संचार मंत्रालय में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे थे उनके लिए खुशखबरी है, इसके लिए मंत्रालय ने एनसीसीएस रिसर्च एसोसिएट योजना के तहत रिसर्च एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए वेकेंसी निकली है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक है वे DOT Recruitment 2024 के तहत इनके आधिकारिक वेबसाइट dot.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है, इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

अभ्यार्थी जो भी संचार मंत्रालय के इस भर्ती के तहत नौकरी पाना चाहते है वे 17 जून या उससे पहले ही आवेदन कर सकते है। आप इस वेकेंसी की आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखे जो की नीचे दिया गया है और आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े इस आर्टिकल मे DOT Recruitment की पूरी जानकारी दी गयी है।


DOT Recruitment 2024 | संचार मंत्रालय भर्ती 2024

यह वेकेंसी संचार मंत्रालय की तरफ से निकाला गया है जिसमे रिसर्च एसोसिएट के पद पर भर्तियाँ की जाएंगी। इस विभाग मे नौकरी पाने के लिए क्या होगी योग्यता, आयुसीमा और नौकरी पाने के बाद कितनी होगी सैलरी इन सभी की जानकारी नीचे विस्तार से दिया गया है, आप सभी जानकारी प्राप्त करने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन करे। और संचार मंत्रालय की आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखे।

इस वेकेंसी से संबन्धित कुछ बातें

उम्मीदवार इस भर्ती मे सामील होने के लिए निम्नलिखित बातों का ध्यान रखे।
  • संचार मंत्रालय मे आवेदन करने के लिए योग्यता
  • आवेदक की आयुसीमा
  • संचार मंत्रालय की आधिकारिक नोटिफिकेशन
  • नौकरी पाने के बाद सैलरी
  • इस वेकेंसी मे आवेदन कैसे करें
तो चलिये इन सभी बातों के बारे मे विस्तार से जानकारी प्राप्त करते है। 


संचार मंत्रालय मे आवेदन करने के लिए योग्यता

उम्मीदवार जो भी मंत्रालय मे एनसीसीएस रिसर्च एसोसिएट योजना के तहत रिसर्च एसोसिएट के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने जा रहे है उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स/संचार/दूरसंचार/सूचना प्रौद्योगिकी/कंप्यूटर/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रॉनिक्स/संचार/कंप्यूटर में प्रमुख के साथ) या संबंधित विषय में डिग्री होना आनिवार्य है। यदि आप इस योग्यता को पूरा कराते है तभी आप DOT Recruitment 2024 मे सामील हो सकते है।

आवेदक की आयुसीमा

जो भी अभ्यार्थी संचार मंत्रालय के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष, पोस्ट ग्रेजुएटों के उम्मीदवारों  लिए 30 वर्ष और पीएचडी उम्मीदवारों के लिए 35 वर्ष है। यदि आप इस योग्यताओं को पूरा कराते है तो इस भर्ती के पात्र होंगे।

संचार मंत्रालय की आधिकारिक नोटिफिकेशन

किसी भी वेकेंसी मे आवेदन करने से पहले उसकी आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखनी चाहिए, और उसको अच्छे से पढ़ लेना चाहिए। यदि आप DOT Recruitment 2024 मे ऑनलाइन आवेदन कर रहे है तो उसकी आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखे जो की नीचे दिया गया है।


नौकरी पाने के बाद सैलरी

जिस भी उम्मीदवारों का चयन संचार मंत्रालय मे एनसीसीएस रिसर्च एसोसिएट योजना के तहत रिसर्च एसोसिएट के पदों पर हो जाता है उनको 75000 रुपये प्रति माह का भुगतान सैलरी के रूप मे किया जाएगा। इसके आलवा उनको अधिक लाभ भी मिलेगा।

इस वेकेंसी मे आवेदन कैसे करें

इच्छुक उम्मीदवार जो DOT Recruitment 2024 के माध्यम से इस भर्ती मे सामील होना चाहते है वे इनके आधिकारिक वेबसाइट https://dot.gov.in/ पर जाकर 17 जून या उससे पहले आवेदन कर सकते है। इस भर्ती मे सामील होने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है।

ये भी पढ़े -

1 टिप्पणियाँ

और नया पुराने