Sarkari Vacancy 2024 : बिहार मे निकली 5 पदो पर भर्ती, 2600 से अधिक वैकेंसी, जाने आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू है।

बिहार मे Sarkari Vacancy 2024 की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है, लोगो के लिए बिहार में बंपर भर्तियां निकली हैं। इस भर्ती मे कुल पाँच पद होंगे, जिसके अंतर्गत करीब 2600 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। यदि आप इस Sarkari Vacancy 2024 के बारे मे विस्तार से जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।


Sarkari Vacancy 2024: In Bihar 

यदि आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते है तो आप सभी लोगो के लिए बिहार में Sarkari Vacancy 2024 की बंपर भर्तियां निकली हैं यहां बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) ने 5 अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की हैं इसके अंतर्गत 2600 से अधिक रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) कंपनी यानी बिहार बिजली विभाग ने 5 अलग-अलग पदों Sarkari Vacancy 2024 में भर्ती निकाली है जो इस प्रकार हैं -
  • असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर
  • जूनियर अकाउंट्स क्लर्क
  • करेस्पांडेंट क्लर्क
  • जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर-जीटीओ
  • टेक्नीशियन ग्रेड III
आइए इन सभी Sarkari Vacancy 2024 पदो के बारे मे बिस्तार से जानकारी प्राप्त कराते हैं -

असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर

BSPHCL ने असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पद पर भर्ती निकाली है। इस Sarkari Vacancy 2024 की नोटिफिकेशन मार्च के महीने मे ही आ गया था। इसमे आवेदन करने के लिए आप के पास Electrical/Electrical & Electronics इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक का डिग्री जरूर होना, तभी जाकर आप असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस पद पर कुल 40 Sarkari Vacancy हैं इस पद पर आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू हो जाएगी और अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 है।

जूनियर अकाउंट्स क्लर्क

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) ने जूनियर अकाउंट्स क्लर्क के पदों पर 300 Sarkari Vacancy निकली है। इसके लिए आपके पास कॉमर्स में ग्रेजुएट होना चाहिए। इसमे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपकी उम्र सीमा 21 और 37 के बीच होना चाहिए।
 

करेस्पॉन्डेंट क्लर्क

इस पद पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से ग्रेजुएट होना चाहिए। इस पद पर कुल 230 Sarkari Vacancy है आवेदक की उम्र सीमा कम से कम 21 साल और जादा से जादा 37 साल होना चाहिए।

जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी  (BSPHCL) ने जूनियर इंजीनियर के पद पर कुल 40 Sarkari Vacancy निकाली है। इसके लिए आप इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया होना चाहिए, इस पद पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपकी उम्र सीमा 21 साल और अधिकतम उम्र सीमा 37 साल होना चाहिए। जबकि एससी/एसटी के लिए आधिकतम उम्र सीमा  42 साल और EBC/ BC और अनारक्षित वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए 40 साल है।

टेक्नीशियन ग्रेड III

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी (BSPHCL) ने टेक्नीशियन ग्रेड III के पद पर 2000 Sarkari Vacancy निकाली है। जिसमे आवेदन करने के लिए आप 10वीं या 12वीं पास हो और इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए। इसके लिए आपकी उम्र सीमा 21 से 37 के बीच होना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने