Airport Vacancy : एयरपोर्ट पर निकली वेकेंसी, बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी पाने का अवसर, जाने पूरी जानकारी

सरकारी नौकरी खोज रहे युवाओ के लिए Airport Vacancy निकली है जो युवा एयरपोर्ट पर जॉब करना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी, क्योकि इस जॉब को पाने के लिए आप को कोई परीक्षा नहीं देना होगा। यदि आप जानना चाहते है की Airport me job kaise paye तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े। और इस Airport Vacancy 2024 के बारे मे पूरी जानकारी प्राप्त करे।


एयरपोर्ट पर जॉब पाने या फिर सरकारी जॉब पाने वाले युवाओ के लिए यह सुनहरा मौका है। एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIASL) में कई पदों पर भर्ती निकली है। जिसमे जूनियर ऑफिसर टेक्‍निकल, डिप्‍टी ऑफिसर, जूनियर ऑफिसर पैसेंजर, डिप्‍टी टर्मिनल मैनेजर आदि पद सामिल है। AIASL मे कुल 247 पदों पर वेकेंसी निकली है। जो भी उम्‍मीदवार इस Airport Vacancy 2024 के लिए अप्लाई करेंगे उन्हे कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी, इन सभी पदों पर सेलेक्‍शन सिर्फ इंटरव्‍यू के आधार पर होगा। तथा ये सभी वेकेंसीयाँ सिर्फ मुंबई मे पुणे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए हैं।

AIASL Recruitment 2024 का नोटिफिकेशन देखें

आप AIASL के आधिकारी वेबसाइट aiasl.in पर जाकर इस Airport Vacancy के बारे मे और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है, वहाँ पर एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIASL) ने इन भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, और PDF भी निकाली है जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं। उस PDF में महत्‍वपूर्ण तिथियों से लेकर योग्‍यता, उम्रसीमा व सैलरी आदि की पूरी जानकारी दी गई है और अलग-अलग पदों के लिए अलग अलग योग्‍यताएं व सैलरी निर्धारित की गई है। आप उस PDF को डाउनलोड करके अच्छे से जानकारी प्राप्त कर सकते है।

AIASL Recruitment 2024 के लिए आपकी योग्यता, उम्रसीमा और सैलरी क्या होनी चाहिए

जैसा की आप सभी जानते है की AIASL (एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड) ने कई अलग - अलग पदो पर Airport Vacancy निकाली है। और उन सभी पदों के लिए अलग - अलग योग्यता, उम्रसीमा और सैलरी निर्धारित है। तो चलिये उन सभी पदों के बारे मे विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हैं।

1. जूनियर ऑफिसर टेक्‍निकल

इस पद पर सरकारी नौकरी पाने के लिए आपके पास मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्‍युनिकेशन में किसी एक में इंजीनियरिंग की डिग्री होना चाहिए साथ ही आपके पास कुछ साल का वर्क एक्‍सपीरिएंस होना चाहिए। उम्र सीमा की बात करे तो आप 28 वर्ष के होने चाहिए और सैलरी प्रतिमाह 29760 रुपये तय किया गया है।

2. डिप्‍टी ऑफिसर

डिप्‍टी ऑफिसर के पद पर सरकारी नौकरी पाने के लिए आप किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से ग्रेजुएशन किए हो,और आपकी अधिकतम उम्र सीमा 50 वर्ष हो। ग्रेजुएशन के साथ साथ 12 साल का अनुभव भी मांगा गया है। इस पद पर सरकारी नौकरी पाने के बाद आप 32200 रूपए पतिमाह की सैलरी पा सकते हैं।

3. जूनियर ऑफिसर पैसेंजर

इस पद पर सरकारी नौकरी पाने के लिए आपके पास ग्रेजुएशन के साथ साथ 9 साल का वर्क एक्‍सपीरिएंस होना चाहिए। अधिकतम उम्रसीमा की बात करे तो आपकी एज 35 वर्ष से कम होना चाहिए। इस जॉब को पाने के बाद आपको 29760 रूपए प्रतिमाह मिलेगा।

4. डिप्‍टी टर्मिनल मैनेजर

डिप्‍टी टर्मिनल मैनेजर के पद पर सरकारी नौकरी पाने के लिए आपके पास ग्रेजुएशन या एमबीए के साथ - साथ 15 से 18 साल तक का अनुभव होना चाहिए। इसके लिए आपकी अधिकतम उम्रसीमा 55 साल होना चाहिए, इस पद पर सैलरी की बात करे तो 60 हजार प्रति माह निर्धारित की गयी हैं।

5. कस्‍टमर सर्विस एग्‍जीक्‍यूटिव

इस पद पर सरकारी नौकरी करने के लिए आप किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से ग्रेजुएट हों, और आपकी अधिकतम उम्रसीमा 28 वर्ष निर्धारित की गयी है, यदि आप ग्रेजुएशन कर चुके हैं तो इस पद पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। सैलरी 27450 रूपए निर्धारित की गयी है।

6. रैम्‍प सर्विस एग्‍जीक्‍यूटिव

रैम्‍प सर्विस एग्‍जीक्‍यूटिव के पद पर अप्‍लाई करने के लिए अभ्‍यर्थी के पास मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल/ प्रोडक्‍शन इलेक्ट्रॉनिक्स किसी एक में डिप्‍लोमा किया होना चाहिए और सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इस पद लिए अधिकतम आयुसीमा 28 वर्ष निर्धारित किया गया है और सैलेरी 27450 रुपये परिमाह निर्धारित किया गया है।

7. यूटीलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर

यदि आप सिर्फ 10वीं पास है और सरकारी नौकरी करना चाहते है तो आप के लिए यह सबसे अच्छा मौका है आप यूटीलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर के पद पर जॉब पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। अधिकतम उम्रसीमा 28 वर्ष निर्धारित किया गया है, और सैलरी की बात करे तो इस पद पर नौकरी पाने के बाद 24960 रूपए प्रतिमाह मिलेगा।

8. हैंडीमैन और हैंडीवुमेन

हैंडीमैन और हैंडीवुमेन के पद पर भी Airport Vacancy 2024 निकली है, यदि आप सिर्फ 10वीं पास है तो इस पद पर भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिकतम उम्रसीमा 28 वर्ष और सैलरी 22530 रूपाए प्रतिमाह निर्धारित किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने